आप ख़तरे में है :: लोगों को जान कि परवाह नहीं

Help yourself by helping others!
DOWNLOAD "Aarogya Setu"...

इस कोरोना के संकट में आम जनता के साथ-साथ सरकार भी परेशान है। कुछ लोगों को अभी भी कोरोना से निपटने का काम सरकार का लग रहा है ।
अभी भी समय है यह समझना होगा कि यह काम सरकार का ही नहीं बल्कि हमारा भी है। सरकार हमारी मदद कर सकती है ।सरकार के द्वारा उठाए गए सभी कदमों में से एक कदम है आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करना जो कि बिल्कुल मुफ्त है ।हम दिन में कई मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं और उसे डिलीट कर देते हैं ।मगर यह जानकर आपको बहुत आश्चर्य होगा कि आपके आस-पास बहुत कम लोगों ने अभी भी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया है। आरोग्य सेतु मोबाइल एप की अपडेटेड वर्जन पर यह सुविधा उपलब्ध है कि यह बता सके आपकी 1 किलोमीटर या 2 किलोमीटर के दायरे में कितने लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है, तथा इस पर self-assessment किया है ।जो बेहद जरूरी है ।आपके लिए भी और दूसरों के लिए भी। ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के फायदे विदेश के कई देशों में देखे गए हैं ।मुझे यह जानकर बहुत ही आश्चर्य हुआ कि मेरे इलाके में 1 किमी के अंदर सिर्फ 88 लोगों ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया है ।सिर्फ 7 लोगों ने इस पर self-assessment किया है ।
यह डरावनी स्थिति है ।यह दर्शाता है कि लोग कितने हैं  लापरवाह हैं।मै अपने आसपास सेेेे सैकड़ों लोगों के फेसबुक और व्हाट्सएप स्टेटस देखता हूं ।जिससे यह पता चलता है कि वह इंटरनेट पर एक्टिवा हैं।ऐसे लोगों ने भी ऐप डाउनलोड नहीं किया ।यह दुखद है हमें इससे बचना होगा और लोगों को ज्यादा से ज्यादा इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करना होगा।

Comments

Popular posts from this blog

e-pass कैसे बनवाएं!!

कोरोना वायरस का बिहार पर वार :: जीत या हार !!

17 मई तक बढ़ा लॉक डाउन