कोरोना वायरस का बिहार पर वार :: जीत या हार !!

कोरोना वायरस का बिहार पर वार :: जीत या हार !!

कोरोना वायरस का बिहार पर वार :: जीत या हार !!

भारत से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। संक्रमित लोगो की संख्या एक लाख तक जाने वाली है।यह चिंता का विषय है।बिहार में भी  लगातार लॉकडाउन होने के कारण अब लोगों में असमंजस की स्थिति पैदा होने लगी है की 17 मार्च के बाद लॉकडाउन का प्रारूप कैसा होगा ।सरकार की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि Lockdown-4.0आने वाला है और भले ही इसका स्वरूप पिछले लॉक डॉन से अलग होगा ।जो भी हो जनता को अभी किसी प्रकार की कोई राहत की खबर नहीं आने जा रही है ।हमें लोकडाउन का सामना अभी लंबे समय तक करना हो सकता है ।साथ ही  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी लंबे समय तक करना पड़ेगा । महामारी के कारण पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है, भारत में भी स्थिति कुछ अलग नहीं है । सरकार आर्थिक गतिविधियों को चलाने के लिए प्रयास कर रही है परंतु प्रवासी मजदूरों के वापस जाने के कारण कुछ गंभीर समस्याएं भविष्य में आने वाली है।
कैसे बनवाएं e-pass यहां जाने.....
महाराष्ट्र ,गुजरात और दिल्ली में हालात  चिंताजनक बना हुआ है।हर दिन मिलने वाले मरीजों की संख्या का 50 प्रतिशत से ज्यादा मरीज इन्हीं राज्यों से आ रहे हैं।बिहार ,उत्तर प्रदेश  जैसे राज्यों में प्रवासी मजदूर  इन्हीं राज्यों से पहुंच रहे हैं । जिसके कारण यहां कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या  काफी बढ़ रही है । यहां लगातार  संक्रमित रोगियों की पहचान की जा रही है ।
Data from https://www.covid19india.org
 बिहार में संक्रमण कि संख्या 1170 से ज्यादा है।यह कुल मरीजों में ठीक होने वाले मरीजों कि संख्या 40% से जायदा है ,जो राष्ट्रीय औसत से जायदा है । सब से ज्यादा 125 मरीज़ मुंगेर में मिला है जिसमें 90लोगो के ठीक होने की सूचना है।
Data from::https://www.covid19india.org/
इन खबरों के बीच आज की खबर यह है कि आज सबसे ज्यादा 3979 से ज्यादा लोगों को संक्रमण से मुक्ति मिली है जबकि आज ही सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 4792 लोगों को संक्रमित पाया गया है ।इस प्रकार आज एक्टिव की संख्या में  लगभग 800 की वृद्धि हुई है ।यह एक राहत भरी खबर हो सकती है।
Data from ::https://www.covid19india.org/

Comments

Popular posts from this blog

e-pass कैसे बनवाएं!!

17 मई तक बढ़ा लॉक डाउन